Breaking News :

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की 10 प्रोगामों के लिए DUET PG आंसर-की जारी,  इस तारीख तक उठाएं आपत्ति

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की 10 प्रोगामों के लिए DUET PG आंसर-की जारी,  इस तारीख तक उठाएं आपत्ति

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने 10 प्रोगामों के लिए DUET PG आंसर-की जारी कर दी गई है।  ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले अपने उम्मीदवार अपना पोर्टल आंसर- की चेक कर सकते हैं। आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in है।

एरर विंडो:-

अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उनका आंसर गलत है तो फिर वह ऑफिशियल पोर्टल पर इसके लिए ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। एनटीए ने इसके लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। ऐसे में  अभ्यर्थियों को 16 अक्टूबर को 18 अक्टूबर तक का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि 18 अक्टूबर 2020 की शाम 5 बजे तक आपत्ति उठाई जा सकती है। अभ्यर्थी इस तारीख को 11.50 बजे तक आपत्तियां उठाने के लिए भुगतान कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ऐसे आंसर-की करें डाउनलोड:-

DUET PG आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर DUET टैब पर पहुंचें और फॉर्म नंबर और जन्मतिथि एंटर करें। इसके बाद क्वैश्चन पेपर और आंसर-की डाउनलोड करें और अपने आंसर की का मिलान करें। इसक बाद अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवार गलत उत्तरों की प्रश्न आईडी एंटर कर सकते हैं। सही उत्तरों का चयन करें और अपने उत्तर के पक्ष में संबंधित डॉक्यूमेंट्स पेश करें।

इसके बाद उम्मीदवारों को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स शुल्क का भुगतान करना होगा और आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा। आंसर-की डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें। आधिकारिक नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन रुपये का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। प्रत्येक चुनौती के लिए 200 (दो सौ केवल) का भुगतान करना होगा। प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। किसी भी सवाल को शुल्क का भुगतान किए बिना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Related News

sidebar-banner2.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments