Breaking News :

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एक्सटेंशन ऑफिसर और सिस्टम एनॉलिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, 12 नवंबर तक करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एक्सटेंशन ऑफिसर और सिस्टम एनॉलिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, 12 नवंबर तक करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत आयोग एक्सटेंशन ऑफिसर (Extension Officer), सिस्टम एनॉलिस्ट (System Analyst)और फोरमैन (Foreman)के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट 12 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं 13 नवंबर तक उम्मीदवार आवेदन ऑनलाइन का प्रिंटआउट लेकर जमा कर सकते हैं।

वैकेंसी के डिटेल्स :-

एक्सटेंशन ऑफिसर- 1 पोस्ट

सिस्टम एनॉलिस्ट- 5 पोस्ट

फोरमैन- 3 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन :- 

एक्सटेंशन ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एग्रीकल्चर में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एग्रीकल्चर मैनेजमेंट या फिर बॉटनी कृषि व्यवसाय प्रबंधन या वनस्पति विज्ञान या बागवानी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सिस्टम एनॉलिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए या फिर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं फोरमैन के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। वहीं संबंधित फील्ड में एक साल का अनुभव होना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन :-

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12 नवंबर 2020 या उससे पहले ऑफिशियल पोर्टल upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड के माध्यम से उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

Related News

IMG-20201118-WA00171.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments