बुद्ध साइंस एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट बनाए आपके भविष्य को सुनहरा

बुद्ध साइंस एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट बनाए आपके भविष्य को सुनहरा

बुद्ध साइंस एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट गौतम बुद्ध ट्रस्ट का एक शैक्षिक विंग है। यह चुन्ना भट्टा, कोकर, रांची में बिरसा समाधि अस्थल, झारखंड के पास स्थित है। उनका मोबाइल नंबर 09835376044 और 09199847964 व्हाट्सएप नंबर 09006365889 और वेबसाइट www.bharatsir.com है। इस संस्था के संस्थापक सूचना वैज्ञानिक, भारत भूषण हैं।

इस संस्था का मुख्य उद्देश्य IIT-JEE और मेडिकल की तैयारी के लिए एक बेहतर वातावरण प्रदान करना है। BSTI आर्थिक रूप से गरीब छात्रों के लिए कम लागत पर उत्कृष्ट शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करता है। BSTI XI th & XIIth कक्षा के छात्रों के लिए IIT-JEE और मेडिकल के साथ मजबूत आधार बनाता है। यह C, C ++, JAVA, पायथन और अन्य प्रोग्रामिंग लैंग्वेज जैसे कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा प्रदान करता है। BSTI गरीब छात्रों के लिए मुफ्त कंप्यूटर कक्षाएं चलाता है। कई छात्रों ने इंजीनियरिंग और मेडिकल परीक्षाओं में उत्तीर्ण किया है। आप IIT-JEE और मेडिकल की तैयारी के साथ XIth के मजबूत फाउंडेशन, XII वीं के लिए कक्षा में शामिल हो सकते हैं।

बीएसटीआई के द्वारा गरीब बच्चों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे करने के लिए बहुत ही बेहतरीन कदम उठाए गए हैं। यहां बच्चों की 11वीं तथा 12वीं की शिक्षा उच्च स्तर पर दी जाती है क्योंकि यहीं से बच्चों के भविष्य की नीव बनने की शुरुआत हो जाती है। अगर इस वर्ष या आने वाले वर्ष में  आपके बच्चों के बोर्ड्स एग्जाम है तो यह इंस्टीट्यूट एक बेहतर विकल्प साबित होता है। क्योंकि यहां पे कंप्यूटर के भी अलग अलग प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की शिक्षा दी जाती है। इसकी जानकारी हमें खुद भारत भूषण ने दी है।

IMG-20210317-WA0023.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments