CAT 2020 का 'आंसर की' जारी होने की तारीख की घोषणा अगले सप्ताह, पढ़ें पूरी डिटेल्स

CAT 2020 का 'आंसर की' जारी होने की तारीख की घोषणा अगले सप्ताह, पढ़ें पूरी डिटेल्स

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) का 'आंसर की' जारी करने की तारीख की घोषणा अगले सप्ताह में की जाएगी। यह जानकारी कैट 2020 परीक्षा के संयोजक प्रो. हर्षल लोवलेकर ने दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रो लोवलेकर ने एक ईमेल के जवाब में बताया है कि हमने अभी तक ऑब्जेक्शन मैनेजमेंट सिस्टम के लाइव होने के लिए किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक इसे कैट की ऑफिशियल वेबसाइट, iimcat.ac.in पर घोषित किया जाएगा।

कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 का सफलतापूर्वक आयोजन 29 नवंबर को तीन स्लॉट में किया गया था। पिछले वर्षों के रिकॉर्ड को देखा जाए, तो कैट एग्जाम का 'आंसर की' परीक्षा संपन्न होने के बाद एक सप्ताह के भीतर जारी किया जाता है। हालांकि, अभी तक आंसर की जारी होने की कोई निश्चित तारीख घोषित नहीं की गई है। 

उम्मीदवारों के रिस्पॉन्स शीट भी जारी किए जाएंगे :-

भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर (IIM Indore) द्वारा कैट 2020 के लिए क्वेश्चन पेपर के साथ उम्मीदवारों के रिस्पॉन्स शीट भी जारी किए जाएंगे। इसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकेंगे। CAT 2020 'आंसर की' के जरिए उम्मीदवार यह पता लगा सकेंगे कि उन्होंने कौन से प्रश्नों का सही उत्तर दिया है और उनमें से कौन गलत हैं। 

त्रुटि के लिए समय सीमा के भीतर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा :-

यदि उम्मीदवारों को कैट की आंसर की में कोई त्रुटि दिखती है, तो उन्हें समय सीमा के भीतर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा।बता दें कि कॉमन एडमिशन टेस्ट का आयोजन वार्षिक रूप से नवंबर के अंतिम सप्ताह या दिसंबर के पहले सप्ताह में किया जाता है।

इस वर्ष कैट परीक्षा के पैटर्न में बदलाव हुआ था। इस बार प्रवेश परीक्षा तीन शिफ्टों में आयोजित की गई थी और परीक्षा की अवधि भी तीन घंटे से घटाकर दो घंटे कर दी गई थी। इसके अलावा, CAT 2020 में पूछे जाने वाले प्रश्नों की कुल संख्या भी 100 से घटाकर 76 कर दी गई थी।

IMG-20201118-WA00171.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments