दक्ष आयुर्वेद द्वारा इस बार 24 मार्च को लगाया जाएगा स्वर्णप्राशन शिविर

दक्ष आयुर्वेद द्वारा इस बार 24 मार्च को लगाया जाएगा स्वर्णप्राशन शिविर

आज कल स्वस्थ रहना कितना जरूरी है और स्वास्थ्य की क्या अहमियत है यह तो हम सब  अच्छी तरह से जानते हैं. और हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्वस्थ रहें और उन्हें कोई भी बीमारियां ना हो. लेकिन अगर आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं. या फिर आपका बच्चा हमेशा अस्वस्थ रहता हैतो चिंता करने की जरूरत नहीं है.

दक्ष आयुर्वेद स्वर्णप्राशन लेकर आया है. अगर आपके बच्चों को बार बार सर्दी, बुखार या खांसी हो जाती है, या फिर आपके बच्चों को निमोनिया हो जाता है, या स्वास्थ्य की दिक्कत हो जाती है तो दक्ष आयुर्वेद में आकर आप अपने बच्चों का इलाज आयुर्वेद के तरीकों को अपनाकर करा सकते हैं. आयुर्वेद की कितनी अहमियत है, यह कितना कारगर है ये तो हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं. तो आप अपने बच्चों का इलाज आयुर्वेद के तरीकों को अपनाकर जरूर कराएं. इतना ही नहीं दक्ष आयुर्वेद में कई तरीकों के बीमारियों का इलाज किया जाता है. अगर आपके बच्चे को बार-बार टॉन्सिल हो जाती है,  एलर्जी से परेशान है, बच्चों का विकास उम्र के अनुसार नहीं है, बच्चों की स्मरण शक्ति ठीक नहीं है,  बच्चों के बोलने में हकलाहट या अन्य कोई समस्या है,  बच्चों को कोई जन्मजात समस्या है या आप किसी भी बीमारी का इलाज कराते कराते थक गए हैं।

तो इन सारी समस्याओं का एक सटीक एवं प्राचीन कश्यप संगीता में वर्णत स्वर्णप्राशन से समाधान मुमकिन है. महीने में एक बार स्वर्णप्राशन निश्चित दिन होता है  इस बार 24 मार्च को 11:00 से 2:00 और 4:00 बजे से 7:00 बजे तक का शिविर लगाया जाएगा. यह सारी जानकारी आयुर्वेद चिकित्सक पी.एन पांडे ने दी है. तो आइए और इसका लाभ उठाएं और अपने देश को स्वस्थ नौनिहालों से सजाएं. स्वर्णप्राशन के लिए पूर्व में ही रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है. दक्ष आयुर्वेद संत अन्ना गर्ल्स हाई स्कूल के पास, राँची में स्थित है

IMG-20210317-WA0023.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments