Breaking News :

रील लाइफ हीरो से रियल लाइफ हीरो बने सोनू सूद

रील लाइफ हीरो से रियल लाइफ हीरो बने सोनू सूद

पिछले वर्ष के शुरुआती दौर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने अचानक से लोगों का जीवन ही बदल दिया था। कोरोना के संक्रमण और लॉकडाउन ने आम इंसान को काफी परेशानियों में डाल दिया था। और फिर वर्ष 2020 के अंत तक सबकुछ समान्य होने लगा था, लोगों की दिनचर्या पटरी पर आने लगी लेकिन एक बार फिर से वर्ष 2021 में भारत में कोरोना संक्रमण ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। सम्पूर्ण देश की स्थिति काफी भयावह है। अस्पताल आक्सीजन, बेड और वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहा है। जीवन और मौत से लड़ रहे लोगों का सही से इलाज तक मुहैया नहीं हो पा रहा है। संपूर्ण देश में कोरोना का कहर हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है।

पिछले साल अचानक से हुए लॉकडॊउन के बीच काफी लोग फंसे हुए थे, जिसके लिए उनके बीच फरिश्ता बनकर आया बॉलीवुड का एक शख्स सोनू सूद। और उन्होंने हर तरह से जरूरतमंद लोगों की सहायता की, बाहर फंसे प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। और इस तरह के पर्दे की दुनिया का कलाकार लोगों के लिए सुपरहीरो बन गए। अब एक बार फिर से कोरोना अपना कहर ढा रही है और लोगों के बीच का यह मसीहा इस बार भी इस महामारी के सामने डट कर खड़ा है, लोगों की हर संभव मदद कर रहा है।जी हां! हम यहां बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सोनू सूद की, जिन्होंने फ़िल्मों में अलग अलग अभिनय कर अपने प्रशंसकों का दिल जीता। लेकिन जितनी प्रसिद्धि और फैन्स वो अपने रील लाइफ में नहीं बना पाए उससे कहीं अधिक रियल लाइफ में बनाकर सुपरहीरो बन गए। वैश्विक महामारी कोरोना काल में यह अभिनेता लोगों के बीच मसीहा बनकर आया और जी जान से जरूरतमंदों की मदद की। फिल्मी इंडस्ट्री के साथ साथ उन्होंने अपनी रियल लाइफ में भी जीत हासिल की। जब पूरा देश कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण अपने अपने अपने घरों में था, उस वक्त यह अभिनेता सड़क पर लोगों की मदद करने में जुटा था।

अचानक हुए लॉकडॊउन के कारण लाखों की संख्या में मजदूर और कामगार अलग अलग शहरों में फंसे हुए थे, जिनके पास ना तो घर वापस आने का कोई साधन था और ना ही जीवन यापन का। ऐसे में सोनू सूद ने मसीहा बनकर हजारों लोगों को ना सिर्फ घर पहुंचाया बल्कि उनकी हर संभव सहायता की। और अब एक बार फिर बॉलीवुड का यह एक्टर लोगों के लिए मसीहा बने हुए हैं। पिछले वर्ष कोरोना और लॉकडॊउन के बीच लगातार देशभर में लोगों के लिए दिन रात मदद के लिए तैयार रहे। एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर से सम्पूर्ण देश त्रस्त है और ऐसे में आज भी यह अभिनेता लोगों के बीच हर संभव मदद कर रहे हैं। इस दौरान सोनू सूद खुद भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे। और पिछले शुक्रवार को उन्होंने अपने स्वस्थ्य होने की जानकारी दी है।

आपको बता दें कि पिछले 17 अप्रैल को सोनू सूद ने कोरोना संक्रमित होने की खबर अपने फैन्स से साझा किया था। संक्रमित होने के 10 दिन पहले ही उन्होंने वैक्सीन लगवाई थी इसके बाद भी वे संक्रमित हो गए। लेकिन कोरोना संक्रमित होने के वाबजूद भी वे लगातार लोगों की सहायता करते रहे। सोनू सूद ने इस महामारी से जंग लड़ने के लिए एक टेलीग्राम एप की मदद ली है। इसकी जानकारी सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल पर देते हुए कहा कि उन्होंने एक टेलीग्राम पर ग्रुप चैनल क्रिएट किया है जिसके माध्यम से वो देश में जरूरतमंद लोगों को हॉस्पिटल, बेड, ऑक्सीजन और दवाइयां उपलब्ध कराने में मदद कर सकेंगे।30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में सोनू सूद का जन्म हुआ था। वर्ष 1996 में वे 21 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने सोनाली से शादी की। उनकी पत्नी सोनाली लाइमलाइट की दुनिया से दूर रहना पसंद करती है। सोनू और सोनाली के दो बेटे अयान और ईशांत है। सोनू की दो बहने भी है। साल 2010 में उनकी मां का निधन हो गया था और मां के निधन के 8 साल बाद यानी 2018 में उनके पिता का भी निधन हो गया। शादी के बाद सोनू सूद ने साल 2001 मे फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।

Related News

IMG-20210317-WA0023.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments