Breaking News :

SnapChat, whats app और facebook ने वर्चुअल दीवाली को बनाया ख़ास, लॉन्च किये नए लेंस, स्टीकर और फिल्टर

SnapChat, whats app और facebook ने वर्चुअल दीवाली को बनाया ख़ास, लॉन्च किये नए लेंस, स्टीकर और फिल्टर

Snapchat की तरफ से खास दिवाली के मौके के लिए कई तरह के लेंस की एक सीरीज लॉन्च की गई है। इन नए लेंस को Snapchat के अमेरिका, इटली, रूस, मोरक्को और नेपाल के ऑफिशियल लेंस क्रिएटर्स ने बनाया है।

दिवाली लेंस से बना सकेंगे वर्चुअल दिया :-

Snapchat के ग्लोबली यूजर्स फेस्टिवल सीजन के दौरान इन लेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन लेंस की मदद से यूजर्स अपने फिंगर पर लाइटिंग दिया और रंगोली के पैटर्न को बना सकेंगे। इसकी तरह के कई अन्य फन लविंग एक्सपीरिएंस मिलेगा। SnapChat के ‘Happy Diwali’ lens की मदद से वर्चुअल लाइट दिये बनाए जा सकते हैं। इसी तरह Snapchat लेंस क्रिएटर्स से तीन तरह के वर्चुअल लाइटिंग दिये बना सकते हैं।

यूजर्स Snapchat लेंस का इस्तेमाल ऐप पर सर्च करके कर सकते हैं। Snapchat की तरफ से नए स्टीकर पैक्स, फिल्टर और Bitmoji फिल्टर को लॉन्च किया गया है। इसमें दीवाली थीम्ड Camoes और फेस्टिवल lit Snap Map शामिल हैं। 

WhatsApp के दिवाली स्टीकर लॉन्च :-

पॉप्युलर सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp की तरफ से एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर के लिए दीवाली थीम्स बेस्ड स्टीकर को रोलआउट किया गया है। इन शानदार दीवाली स्टीकर को भेजकर दीवाली की खुशी को दोगुना किया जा सकता है।

कोरोना वायरस के चलते इस साल के दिवाली फेस्टिवल को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाना होगा। ऐसे में स्टीकर दिवाली की खुशी का बेहतर ढ़ंग इजहार किया जा सकता है। WhatsApp की तरफ से हाल ही में  कई तरह के एनिमेटेड स्टीकर को रोलआउट किया गया है।

कैसे करें स्टिकर डाउनलोड :-

सबसे पहले WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट करें। 
इसके बाद चैट को ओपन करें। फिल स्टिकर आइकन पर क्लिक करें
iOS प्लेटफॉर पर यह टेक्स्ट बार के राइट साइड स्थित होता है। वहीं एंड्राइट पर स्टीकर आइकन GIF ऑप्शन के बाद आता है। 
इसके बाद प्लस आइकन पर पर टैप करें। फिर जिस पैक को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस डाउनलोड करें।

Facebook के दिवाली फीचर लॉन्च  :-

Facebook की तरफ से दिवाली के लिए कई सारे नए फीचर्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Facebook ने अपने पहले फीचर के तौर पर दोस्तों और फैमिली के लिए चैलेंज लॉन्च किया है। इस दिवाली के मौके पर #DiwaliAtHomeChallenge को भी पेश किया गया है। साथ ही #DIYDiwaliChalenge के जरिए यूजर DIY वीडियो बना सकते हैं। साथ ही कैंडरहोल्डर, दिया और लालटेन का चैलेंज दोस्तों को दे सकते हैं।

यूजर इस चैलेंज को सिंपल हैशटैग के साथ शुरू कर सकते हैं, बस आखिरी में यूजर को Challenge शब्द जोड़ना होगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को फेसबुक पोस्ट तैयार करना होगा। इसके अलावा फेसबुक NewsFeed में Challenge पोस्ट दिखने पर Try It बटन पर टैप करके इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। यूजर अपने दोस्तों को पोस्ट में टैग करके भी दोस्तों को चैलेंज दे सकेंगे।

Related News

IMG-20201118-WA00171.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments