Breaking News :

Go Girls : कोरोना आपदा बना श्रुति के लिए अवसर, होम मेड ज्वेलरी बना निखारा अपना हुनर, जानें पूरी कहानी

Go Girls : कोरोना आपदा बना श्रुति के लिए अवसर, होम मेड ज्वेलरी बना निखारा अपना हुनर, जानें पूरी कहानी

जैसा की आप सभी जानते है कि हाथों से बनी वस्तुएं हमारे समाज में काफी समय से प्रचलन में है, लेकिन इस मॉडर्न समय में यह ट्रेंड पीछे छूटता जा रहा। लेकिन इस प्रचलन को वापस हमारे बीच लाने के लिए श्रुति अधिकारी ने एक छोटा सा कदम उठया है, जहां वह हैंड मेड ज्वेलरी बना कर उसे बाज़ार में बेच रही है। जिसे झारखंड सहित दूसरे राज्यों में भी काफी पसंद किया जा रहा हैं। तो आइए जानते है श्रुति की इस सोच की छोटी-सी कहानी:  

झारखंड की राजधानी रांची से श्रुति अधिकारी ने अपने बिजनेस को एक छोटे पैमाने से शुरुआत कर आज बड़े पैमाने पर फैला लिया है। श्रृति अपने घर के काम काज के साथ-साथ अपने बिजनेस को भी पूरा समय देती है। वह खुद मार्केंट से कच्चा माल खरीद कर लाती है और उससे ज्वेलरी डिजाइन करती है, इस ज्वेलरी में कान के झुमके, गले के चोकर और टीके जैसे ज्वेलरी सेट उपलब्ध है जिन्हे वह सोशल मीडिया के माध्यम से सेल करती है। श्रृति के अनुसार इस तरह के ज्वेलरी की कीमत मार्केट के अपेक्षाकृत कम होती है। यह ज्वेलरी आम दुकानों में नहीं मिलती है।

श्रृति का कहना है कि, उनकी होम मेड बने ज्वेलरी को हर उम्र की महिलाएं, औरतें पहनना पसंद करती हैं और उनके पसंद को ध्यान में रखकर इसे बनाया जाता है। वह अपने डिजाइंस को समय और ट्रेंड के हिसाब से हमेशा बदलती रहती हैं। अभी कोरोना के कारण वह अपने बिजनेस को ज्यादा नहीं फैला पा रही हैं, लेकिन जैसे ही कोरोना का असर कम होने लगेगा तो वह उस पर और अधिक ध्यान देना चाहेंगी और जब सब कुछ ठीक हो जाए तो वह एग्जिबीशंस में भी अपने हैंड मेड ज्वैलरीज का प्रदर्शन भी करेंगी।

Related News

sidebar-banner2.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments