Breaking News :

Infosys कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने किया वेतन वृद्धि का ऐलान, पदोन्नति भी करेगी लागू

Infosys कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने किया वेतन वृद्धि का ऐलान, पदोन्नति भी करेगी लागू

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को कहा कि वह एक जनवरी से सभी स्तरों पर वेतन वृद्धि (salary hike) और पदोन्नति को लागू करेगी। कंपनी दूसरी तिमाही के लिए स्पेशल इंसेंटिव के साथ 100 फीसद वेरिएबल पे भी दे रही है। इस बेंगलुरु बेस्ड आईटी कंपनी में सितंबर, 2020 तिमाही के आखिर तक 2,40,208 कर्मचारी थे।

इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में कहा, 'कोरोना वायरस महामारी के इस समय में हमारे कर्मचारियो की लगातार बढ़ती प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हुए कंपनी इस तिमाही के लिए 100 फीसद वेरिएबल पे प्रदान कर रही है। हम तीसरी तिमाही अर्थात दिसंबर तिमाही में हमारे जूनियर कर्मचारियों को एक बार स्पेशल इंसेंटिव भी देंगे।' उन्होंने कहा कि वेतन वृद्धि की प्रक्रिया अब दोबारा शुरू हो गई है और एक जनवरी, 2021 से प्रभावी हो जाएगी।

पारेख ने कहा, 'हमने पिछली तिमाही में हमारे जूनियर स्तरों पर पदोन्नति को फिर से शुरू किया था और अब इसे हमारे सभी स्तरों तक विस्तारित किया जाएगा।'

इंफोसिस ने बुधवार को ही मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के परिणाम जारी किये हैं। दूसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर) में कंपनी के शुद्ध लाभ में 20.5 फीसद की भारी बढ़त हुई है। दूसरी तिमाही मे इंफोसिस का शुद्ध लाभ 4845 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, एक साल पहले की समान अवधि अर्थात सितंबर, 2019 की तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 4,019 करोड़ रुपये रहा था।

इंफोसिस में कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि पिछले साल की तरह ही होगी। पिछले साल इंफोसिस में कार्यरत 85 फीसद कर्मचारियों के वेतन में औसतन छह फीसद की वृद्धि हुई थी। गौरतलब है कि इंफोसिस इस साल 16,500 फ्रेशर्स को अपने यहां नौकरी देने वाली है।

Related News

sidebar-banner2.jpg

Leave a comment

Please login to post comments
Login

0 Comments